कुलदीप के कहर से विंडीज ढेर

कोलकाता, 04 नवम्बर (वार्ता) चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (13 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने विंडीज को पहला ट्वंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में रविवार आठ विकेट पर 109 रन पर थाम लिया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ईडन गार्डन मैदान पर टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। रोहित का यह फैसला सही रहा और भारतीय गेंदबाजों ने कैरेबियाई बल्लेबाजों को लगातार बांध कर रखा।

वेस्ट इंडीज ने एक समय अपने सात विकेट मात्र 63 रन तक गंवा दिए थे। आठवें नंबर के बल्लेबाज फेबियन एलेन ने 20 गेंदों में चार चौकों की मदद से 27 रन की साहसिक पारी खेली और अपनी टीम को 100 के पार पहुंचाया। कीमो पॉल ने 13 गेंदों में दो चौकों की मदद से नाबाद 15 रन बनाये।

शीर्ष क्रम में शाई होप 14 रन बनाकर रन आउट हो गए। शिमरोन हेत्माएर 10 रन ही बना सके। आईपीएल के महारथी कीरोन पोलार्ड 14 रन बनाकर आउट हुए। डैरेन ब्रावो पांच और रोवमैन पॉवेल चार रन ही बना सके। कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने भी चार रन बनाये।

कुलदीप ने ब्रावो, पॉवेल और ब्रैथवेट के विकेट लेकर विंडीज के मध्यक्रम को तहस नहस कर दिया। कुलदीप के तीन विकेट के अलावा उमेश यादव ने 36 रन पर एक विकेट, पदार्पण मैच खेल रहे खलील अहमद ने 16 रन पर एक विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 27 रन पर एक विकेट और पदार्पण मैच खेल रहे क्रुणाल पांड्या ने 15 रन पर एक विकेट लिया।

राज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *