राजनाथ का वाराणसी दौरा शुक्रवार को, मोदी के वीडियो कांफ्रेंसिंग कार्यक्रम में होंगे शामिल

वाराणसी, 01 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर के 100 से अधिक सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) केंद्रों को नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होने वाले संबोधन के दौरान उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लाभर्थियों के साथ रहकर उनका मनोबल बढ़ाने एक दिवसीय दौरे पर यहां आएंगे।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्री सिंह बड़ालाल पुर स्थित पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल में आयोजित कार्यक्रम में अपराह्न करीब ढाई बजे से शाम पौने छह बजे तक आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम स्थल पर सैकड़ों लाभार्थियों के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये श्री मोदी का भाषण सुनने की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया कि श्री मोदी अपराह्न करीब चार बजे नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक समारोह में लघु और मध्यम कारोबार को बढ़ावा देने के लिए सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) को समर्थन एवं बढ़ावा देने के एक कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद देशभर के लाभार्थियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे।

केंद्र सरकार ने ‘पीएसबीलोन्सइन59मिनट्सडॉटकॉम’ पर ऑनलाइन आवेदन कर एक घंटे से भी कम समय में एक करोड़ रुपये तक का ऋण की सुविधा का प्रावधान किया है। इसके अलावा इस सेवा से नकदी प्राप्ति, बाजार में अधिकाधिक पहुंच, कानून का अनुपालन, कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा का लाभ, औपचारिक रुप से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पंजीकरण जैसी बुनियादी सुविधाओं का लाभ एमएसएमई को सहज एवं सरल रुप से मिलेगा, जिससे कारोबार को नई रफ्तार मिल सकती है।

उन्होंने बताया कि एमएसएमई के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना समेत स्थानीय विधायक एवं अलाधिकारी भी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *