मध्य प्रदेश

कलेक्टर और एसपी ने किया शहर का पैदल भ्रमण

नरसिंहपुर (ईएमएस)। रविवार की शाम कलेक्टर वेद प्रकाश और पुलिस अधीक्षक अजय सिंह नरसिंहपुर शहर के पैदल भ्रमण पर निकले। भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर मनोज कुमार ठाकुर, जिला पंचायत सीईओ केके भार्गव, एसडीएम जीसी डेहरिया, राजस्व विभाग के अधिकारी एवं पुलिस महकमा मौजूद रहा। अधिकारियों द्वारा शहर के सुभाष पार्क, सिंहपुर चौराहा, राम मंदिर चौराहा से वापस सुभाष पार्क चौराहा तक पैदल भ्रमण किया गया।
भ्रमण के दौरान उन्होंने दुकान संचालकों और नागरिकों को समझाइश दी। साथ ही नागरिकों से आग्रह किया कि वे शासन की गाइड लाइन का पालन करें, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क जरूर लगायें। कोरोना की प्रभावी तरीके से रोकथाम के लिए मास्क लगाना बेहद जरूरी है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और सेनेटाइजर का उपयोग करना बहुत जरूरी है। ऐहतियात बरतने और गाइड लाइन का पालन करने से कोरोना से बचाव किया जा सकता है। यदि थोड़े भी लक्षण दिखें, तो फीवर क्लीनिक/ अस्पताल में जरूर दिखायें। दुकान संचालकों और नागरिकों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने और बगैर मास्क के घूमने पर चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही नि:शुल्क मास्क भी वितरित किये गये। भ्रमण के दौरान 5 वर्षीय बालक ऋषभ चक्रवर्ती, बुजुर्ग दम्पत्ति को मास्क लगाये देखकर अधिकारियों द्वारा ताली बजाकर उनकी सराहना की गई।
अधिकारीद्वय ने दुकान संचालकों से चर्चा करते हुए दुकान में आने वाले ग्राहकों को भी मास्क लगाने और शासन की गाडइ लाइन का पालन करने के लिए प्रेरित करने की समझाइश दी। उन्होंने मास्क नहीं लगाने के दुष्परिणामों से भी अवगत कराया।
ईएमएस/ 18 अक्टूबर 2020

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *