आर बाल्की की क्रिकेट पर बेस्ड फिल्म में नजर आएंगे अभिषेक

डायरेक्टर आर बाल्की पिछले दिनों अपनी फिल्म ‘चुप’ को लेकर चर्चा में थे। अब बाल्की अपनी अगली फिल्म की तैयारी में भी जुट गए हैं। खबर है कि वह क्रिकेट पर आधारित एक फिल्म लेकर आ रहे हैं, जिसमें बाल्की लीड हीरो के लिए अभिषेक बच्चन को कास्ट करने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर बाल्की अपनी अगली स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म के लिए अभिषेक बच्चन के संपर्क में हैं। फिल्म क्रिकेट पर आधारित होगी, जिसमें अभिषेक लीड रोल में होंगे। इसमें अभिषेक बाएं हाथ के एक धाकड़ बल्लेबाज की भूमिका निभाते नजर आएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगले साल की शुरुआत में इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो सकती है। इस बीच बाल्की अपनी फिल्म ‘चुप’ के पोस्ट प्रोडक्शन का काम निपटाएंगे। फिल्म में लीड हीरोइन भी क्रिकेटर के किरदार में दिखेंगी। अभिषेक का नाम फिल्म के लिए तय है, लेकिन लीड एक्ट्रेस के लिए डायरेक्टर की तलाश अभी पूरी नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि बाल्की पिछले काफी समय से अभिषेक के साथ अपनी इस फिल्म को लेकर चर्चा कर रहे थे और अब यह बातचीत अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुकी है। अभिषेक अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज ‘ब्रीद’ के तीसरे सीजन की शूटिंग पूरी करने के बाद बाल्की की फिल्म शुरू करेंगे।

  • केके मेनन की वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स 1.5’ का टीजर आउट
    केके मेनन की वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स’ का दूसरा सीजन काफी समय से चर्चा में है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने ‘स्पेशल ऑप्स’ के दूसरे सीजन से पहले इसके स्पिन ऑफ सीजन ‘स्पेशल ऑप्स 1.5- द हिम्मत स्टोरी’ का ऐलान किया था। अब इसका टीजर रिलीज कर दिया गया है, जो फैंस को काफी पसंद आ रहा है। इस सीजन में हिम्मत सिंह (केके मेनन) के तेज-तर्रार रॉ एजेंट की कहानी दिखाई जाएगी। टीजर में नए सीजन की झलकियां दिखाई गई हैं, वहीं, एक्शन भी खूब दिख रहा है। हिम्मत सिंह ने अपनी विशेष जांच टीम के साथ शानदार वापसी की है। वॉइस ओवर में कहा जाता है कि हिम्मत सिंह, हिम्मत सिंह कैसे बना, यह बहुत दिलचस्प कहानी है।कहानी 2001 में स्थापित की गई है, जब रॉ एजेंट के रूप में हिम्मत सिंह ने अपना करियर शुरू किया था। केके मेनन इस सीजन में उम्र के अलग-अलग पड़ावों पर दिखाई देंगे। बता दें कि ‘स्पेशल ऑप्स’ के दूसरे सीजन में अभिनेता आफताब शिवदासानी और आदिल खान की भी दमदार एंट्री हुई है। उनके अलावा ऐश्वर्य सुश्मिता, मारिया रयाबोशप्का, गौतमी कपूर, विनय पाठक, परमीत सेठी, केपी मुखर्जी भी इसका अहम हिस्सा हैं। नीरज पांडे इस सीरीज के निर्देशक हैं और इसके प्रोडक्शन का काम शीतल भट्ट ने संभाला है। ‘स्पेशल ऑप्स’ का पहला सीजन पिछले साल 17 मार्च को रिलीज हुआ था।

-तापसी पन्नू को नहीं मिली ऊषा मेहता की बायोपिक
कई दिनों से यह चर्चा जोरों पर थी कि स्वतंत्रता सेनानी ऊषा मेहता के जीवन पर बनने वाली फिल्म के लिए एक्ट्रेस तापसी पन्नू से बातचीत चल रही है और उनका नाम फिल्म के लिए लगभग तय है। जब तापसी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस खबर को खारिज कर दिया। हालांकि, इसी के साथ उन्होंने इस बायोपिक का हिस्सा बनने को लेकर अपनी दिलचस्पी भी जाहिर की। तापसी से जब इस फिल्म के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए भी एक खबर थी, जो मुझे अखबार में पढ़ने को मिली। मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि मुझसे इस फिल्म के लिए संपर्क नहीं किया गया है।” उन्होंने कहा, “हालांकि, अगर ऐसा होता तो मेरा एक सपना सच हो जाता। ऊषा मेहता जैसी महान स्वतंत्रता सेनानी का जीवन पर्दे पर उतारना मेरे लिए सम्मान की बात होती।” इस फिल्म का निर्देशन केतन मेहता कर रहे हैं। फिल्म के प्री-प्रोडक्शन का काम चल रहा है। इस साल के अंत तक फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। करन जौहर इस फिल्म के निर्माता हैं। कहा जा रहा था कि फिल्म के लिए भूमि पेडनेकर से भी संपर्क किया गया था। बात करें ऊषा मेहता की तो ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ के दौरान उन्होंने कांग्रेस रेडियो नाम की एक खुफिया रेडियो सर्विस शुरू की थी। इसके माध्यम से वह आजादी के लिए संघर्ष करने वालों की मदद करने लगी थीं। उन्हें भारत की पहली रेडियो वुमन भी कहा जाता है। इस रेडियो के जरिए लोगों को स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़ी जानकारी दी जाती थी। देश को आजादी मिलने के बाद ऊषा मेहता को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

-‘स्पिरिट’ में प्रभास के साथ नजर आएंगी करीना कपूर खान
साउथ के सुपरस्टार प्रभास पिछले कुछ दिनों से अपनी 25वीं फिल्म ‘स्पिरिट’ को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर इस फिल्म की घोषणा की थी। अब खबर आ रही है कि इस फिल्म में प्रभास के साथ करीना कपूर खान भी लीड रोल में नजर आएंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ‘स्पिरिट’ में प्रभास के साथ करीना कपूर खान को साइन कर लिया गया है। फिल्म के लिए निर्माता-निर्देशक की पहली पसंद करीना ही हैं। हालांकि, करीना की कास्टिंग को लेकर फिलहाल निर्माताओं ने कोई जानकारी नहीं दी है। टी-सीरीज के बैनर तले इस फिल्म का निर्माण किया जा रहा है। वहीं संदीप रेड्डी वांगा इस फिल्म के निर्देशक हैं। नवरात्रि के पहले दिन यानी 7 अक्टूबर को प्रभास ने फिल्म का पहला पोस्टर शेयर कर इसका ऐलान किया था। ‘स्पिरिट’ तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी के साथ अंतरराष्ट्रीय भाषाओं जापानी, चीनी और कोरियाई में भी रिलीज की जाएगी।