गाँव के विकास के लिए हर कदम आपके साथ : गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

ग्रामीण क्षेत्रों के आयोजनों में शामिल हुए गृह मंत्री
भोपाल(ईएमएस)। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को दतिया के ग्राम हिड़ोरा एवं ग्राम गड़ी में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामवासियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वे गाँव के विकास के लिए हर कदम उनके साथ खड़े हैं।
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक गाँव का विकास चाहती है। ग्राम के बच्चे भी उच्च शिक्षा प्राप्त कर आगे बढ़ सकें। सरकार जन-कल्याणकारी योजनाओं का संचालन कर अधिकतम व्यक्तियों तक अधिकतम लाभ पहुँचाने का निरंतर कार्य कर रही है, जिससे अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुँच सके। डॉ. मिश्रा ने कहा कि वे सतत गाँव के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं। गाँव में आधारभूत विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। डॉ मिश्रा ने ग्रामीणों से विकास के कार्यों में सहभागिता करने को कहा है। उन्होंने कहा कि अपने गाँवों का विकास करना है तो अपनी सोच बदलनी होगी। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि वे हमेशा जनता के साथ हर मुश्किल में हर समय उपलब्ध रहेंगें।
कार्यक्रम में ग्रामवासियों द्वारा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का पगड़ी पहनाकर, शॉल एवं श्रीफल भेंट कर स्वागत किया।

देश की आजादी में क्षत्रिय की महत्वपूर्ण भूमिका
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा राजपरिवार एवं क्षत्रिय समाज द्वारा आयोजित दतिया हैरीटेज में शामिल हुए। डॉ. मिश्रा का पगड़ी पहनाकर शॉल और श्रीफल से स्वागत किया। गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि क्षत्रियों ने देश की आजादी में बहुत बढ़-चढ़कर योगदान दिया। उन्होंने कहा कि वे हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे।