करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास: हरसिमरत, हरदीप पाकिस्तान रवाना

नयी दिल्ली 28 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी बहुचर्चित करतार साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुधवार को पाकिस्तान रवाना हो गये। दोनों मंत्री भारत सरकार के प्रतिनिधि के रूप में पड़ोसी देश गये हैं।
सुश्री बादल ने अट्टारी -वाघा सीमा पर पत्रकारों से कहा, “यह मेरे लिए बेहद भावुक क्षण है।”
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा था कि उम्मीद है कि करतारपुर कॉरिडोर दोनों देशों के लोगों के बीच पुल का काम करेगा। उपराष्ट्रपति एम वेकैंया नायडू ने सोमवार को भारतीय सीमा में इस कॉरिडोर की आधारशिला रखी।
पाकिस्तान सरकार ने इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी न्योता भेजा था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को इस संबंध में ट्वीट करके कहा था ,“- पाकिस्तान ने सुषमा स्वराज, अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता भेजा है।”
कांग्रेस नेता एवं पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू तीन महीने में दूसरी बार पाकिस्तान पहुंचे। श्री सिद्धू मंगलवार को वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान रवाना हुए थे। वह करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।