मोदी सरकार में हिंदु-मुस्लिमों के बीच दूरियां बढ़ी

कांग्रेस नेता गुलाम नबी बोले- अब मुझे चुनाव प्रचार के लिए नहीं बुलाते हिंदू

लखनऊ/नई दिल्ली (ईएमएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि मोदी सरकार के समय में हिंदू-मुसलमानों के बीच दूरियां बढ़ी हैं और माहौल खराब हुआ है। उन्होंने साथ ही कहा कि एक समय था जब मुझे चुनाव प्रचार के लिए 95 फीसदी हिंदू बुलाते थे। लेकिन, अब यह आंकड़ा 20 फीसदी ही रह गया है। गुलाम नबी का यह बयान उस समय आया है जब देश में आम चुनाव करीब है। साथ ही देश के पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं।
गुलाम नबी ने लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अब वक्त बदल गया है। लोग बंट रहे हैं, परिवार आपस में बंट रहे हैं। पिछले चार साल में देश में यह बड़ा बदलाव आया है। मैंने पाया है कि बीते चार सालों में अपने कार्यक्रमों में बुलाने वाले 95 फीसदी हिंदू भाई और नेता अब घटकर 20 फीसदी हो गए हैं।
गुलाम नबी ने कहा कि जब मैं युवा कांग्रेस में था तो देश के कोने-कोने में प्रचार किया। तब मुझे अपने कार्यक्रम में बुलाने वाले 95 फीसदी हिंदू भाई हुआ करते थे, जबकि मुसलमानों की संख्या सिर्फ 5 फीसदी ही रहती थी। अब वह वक्त बदल गया है। देश बंटता जा रहा है।
कांग्रेस पाक में फेसबुक विज्ञापन से अभियान करना चाहती हैं : पात्रा
गुलाम नबी के इस बयान पर भाजपा ने कांग्रेस पर हमला बोला है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस हिंदुओं की छवि खराब करना चाहती है। हिंदुओं को हमेशा खराब तरीके से प्रस्तुत करने की कोशिश होती है। उन्होंने गुलाम नबी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि हिंदुओं के दिल में मुसलमानों के प्रति वैमनस्य की बात कहना, यह हिंदुओं को कम करके आंकना है। पात्रा ने कहा कि गुलाम नबी आजाद जी, क्या आप पाकिस्तान जाकर कैंपेनिंग करना चाहते हैं। इसलिए आपको हिंदू अच्छे नहीं लगते। इसलिए पाकिस्तान में कांग्रेस फेसबुक एड देती है।
पंकज/ईएमएस १८अक्टूबर