टाइटन के फेस्टिव वॉच एडिशन्‍स के साथ मनाये दिवाली का जश्‍न

के फेस्टिव वॉच एडिशन्‍स के साथ मनाये दिवाली का जश्‍न
~ पेश है पुरूषों के लिये टाइटन ग्रैंडमास्‍टर और महिलाओं के लिये रागा ‘आइ एम’~
18 अक्‍टूबर 2018 : टाइटन ने त्‍योहारों के इस मौसम में पुरूषों और महिलाओं के लिये दो नये रोमांचक कलेक्‍शन्‍स लॉन्‍च किये हैं। इनका नाम है- टाइटन ग्रैंडमास्‍टर और रागा ‘आई एम।’ ‘आइ एम’ कलेक्‍शन टाइटन रागा की त्‍योहारी पेशकश है और यह प्रकृति के सौंदर्य को बेहद अनूठे एवं एलिमेंटल डिजाइंस में प्रस्‍तुत कर रहा है।
एक महिला की खूबसूरती उस समय और भी बढ़ जाती है, जब वह अपनी आंतरिक सुंदरता को धारण करती है। टाइटन रागा आपके लिये लेकर आया है अपना नवीनतम कलेक्‍शन, जोकि प्रकृति के वास्‍तविक सौंदर्य और इसकी महान रचना- नारी से प्रेरित है। अपुर्ण और वाकई में शानदार।
इस कलेक्‍शन की खूबियां हैं, आकर्षक व खूबसूरत डायल्‍स, बेमिसाल चमक, बेटन, साटिन और ब्रश्‍ड मेटल फिनिशेज, एक्‍सक्‍लूसिव रूप से तैयार स्‍वारोवस्‍की क्रिस्‍टल्‍स, विशिष्‍ट मदर-ऑफ-पर्ल और रेफलेक्टिव मार्बल डायल फिनिशेज।
टाइटन रागा ‘आइ एम’ कलेक्‍शन की कीमत 4995 रूपये से 14995 रूपये के बीच है। इसकी पेशकश 9 केसेज और 15 अलग-अलग वैरिएंट्स में खूबसूरत आधुनिक ब्रेसलेट्स के साथ की गई है, जो इसे और भी खूबसूरत बनाते हैं। क्रिस्‍टल, एम्‍बर, फ्रॉस्‍ट, स्‍पार्कल एवं अन्‍य सहित विभिन्‍न डिजाइनों में से अपनी पसंद की घड़ी चुनें, जिनकी प्रेरणा प्रकृति से ली गई है।
फेस्टिव कलेक्‍शन को लॉन्‍च करने के अवसर पर सुश्री सुपर्णा मित्रा, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, वॉचेज एंड एसेसरीज डिविजन ने कहा, ”एक महिला की खूबसूरती समाज द्वारा आरोपित परफेक्‍शन के विचार में निहित नहीं है, बल्कि उसके अपने अनूठे सौंदर्य की स्‍वीकार्यता में समाई हुई है। डिजाइन स्‍टोरीज जो कि इम्‍परफेक्‍शन के आकर्षण का जश्‍न मनाते हैं, रागा ‘आइ एम’ की उत्‍पाद सच्‍चाई के मूल में हैं। इस कलेक्‍शन की प्रमुख घडि़यों में शामिल हैं- ‘क्रिस्‍टल’, प्राकृतिक रत्‍नों की अप्रत्‍याशित ज्‍योमेट्री द्वारा प्रेरित, ‘मिनरल’, जिसकी प्रेरण अनकट क्रिस्‍टल्‍स के आकर्षण से ली गई है और ‘फ्रॉस्‍ट’ जोकि आइसी स्‍टैलैसिटीज द्वारा प्रेरित है और प्राकृतिक रचना के प्रति एक सम्‍मान है। इस कलेक्‍शन के साथ, रागा महिला के वास्‍तविक और ओजस्‍वी स्‍वयं का जश्‍न मनाता है।”
महाराजाओं के खेल द्वारा प्रेरित टाइटन ग्रैंडमास्‍टर कलेक्‍शन शतरंज की दुनिया का एक राजसी प्रतीक है। इसके विचित्र और लेयर्ड डायल, खूबसूरत केस कंस्‍ट्रक्‍शन्‍स और एबोनी, रोज, सैपेल और अफ्रीकन ब्‍लैकवूड वेनीयर्स के साथ ऑथेंटिक वूड डिटेलिंग ग्रैंडमास्‍टर को सम्‍मान देने के लिये बिल्‍कुल अनुरूप हैं।
इस कलेक्‍शन की सू‍ईयों की अगर बात करें, तो इसका दूसरा कांटा प्रमुख गेम चेंजर्स को दर्शाता है, जैसे कि रूक और बिशॉप। टाइटन ग्रैंडमास्‍टर कलेक्‍शन की कीमत 5995 रूपये से 18995 रूपये के बीच है और इसकी पेशकश 6 केसेज एवं आइकॉनिक स्‍केलेटन मैकेनिकल वैरिएंट सहित 16 अलग-अलग वैरिएंट्स में की गई है। इस कलेक्‍शन में कई खूबसूरत घडि़यां मौजूद हैं, जैसे कि रूक, बिशॉप, नाइट, क्‍वीन और अन्‍य, जोकि शतरंज के खेल से प्रेरित हैं।
उन्‍होंने आगे कहा, ”टाइटन ग्रैंडमास्‍टर कलेक्‍शन शतरंज के खेल से प्रेरित है। इन घडि़यों को तैयार करते समय हमने नये जमाने के पुरूषों को ध्‍यान में रखा। यह एक ऐसा ग्राहक समूह है, जो निरंतर दो कदम आगे की सोचता है। इस कलेक्‍शन की हर घड़ी की एक गहरी डिजाइन स्‍टोरी है, जिसे शतरंज के खेल के एक मोहरे के साथ अनूठे रूप से जोड़ा गया है। इस कलेक्‍शन की बेहतरीन घडि़यों में किंग वॉच शामिल है, जिसमें किंग के क्रॉस आइकन को घड़ी पर खूबसूरत तरीके से उतारा गया है। और एक राजा अपने मुख्‍य सलाहकार यानी कि ‘वजीर’ के बिना अधूरा है। इस कलेक्‍शन का ‘वजीर’ वॉच में आकर्षक टंग्‍स्‍टन का प्रयोग किया गया है और यह वजीर के ताज से प्रेरित है। लेयर्ड डायल डिटेलिंग, चेकर्ड प्रेस पैटर्न्‍स और खूबसूरत वूड क्रॉफ्ट डायल टाइटन ग्रैंडमास्‍टर फेस्टिव लॉन्‍च की प्रमुख खूबियां हैं।”
इस साल त्‍योहारों का जश्‍न बेहद प्‍यार से मनाते हुये टाइटन ने एक एक्‍सक्‍लूसिव फेस्टिव ऑफर को लॉन्‍च किया है। 2995 रूपये से अधिक मूल्‍य की टाइटन की कोई भी घड़ी खरीदने पर टाइटन द्वारा ग्राहकों को .20 ग्राम का सोने का सिक्‍का उपहार में दिया जायेगा। यह ऑफर 10 अक्‍टूबर 2018 से 11 नवंबर 2018 तक वैध है।
टाइटन कंपनी लिमिटेड के विषय में:
टाइटन कंपनी लिमिटेड (पूर्ववर्ती टाइटन इंडस्ट्रीज लिमिटेड) तमिलनाडु औद्योगिक विकास निगम (टीआइडीसीओ) और टाटा ग्रुप का संयुक्त उपक्रम है। इसकी शुरुआत 1987 में टाइटन वॉचेज लिमिटेड के नाम से हुई थी। 1994 में टाइटन ने ज्वेलरी के कारोबार में अपना विस्तार किया और उसके बाद टाइटन आईप्लस ब्रांड के साथ चश्मों का व्यवसाय आरंभ किया। वर्ष 2013 में टाइटन ने स्किन्न (SKINN) के नाम से फ्रेगरेंसेस बाजार में प्रवेश किया। वर्तमान में घड़ियों, आभूषणों और चश्मों के बाजार में टाइटन कंपनी लिमिटेड भारत की सबसे प्रमुख कंपनी बन गई है और इन उद्योगों का एक नया स्वरूप प्रदान किया है। वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी ने एकीकृत आधार पर 20.4 प्रतिशत की टॉपलाइन वृद्धि दर्ज की। टाइटन कंपनी लिमिटेड ने 31 मार्च 2018 को समाप्त वर्ष के लिए 15,656 करोड़ रूपये का राजस्व हासिल किया।