इन्दौर को मतदान में नम्बर वन बनाने के लिए एक बार फिर दिव्यांगजन आगे आये –

:: सभी आयु वर्ग के मतदाताओं को मतदान के प्रति आकर्षित करने के लिए दिव्यांगजनों ने प्रस्तुत किये रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम ::
इन्दौर । इन्दौर जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नये-नये रोचक प्रयास किये जा रहे है। इन जागरूकता कार्यक्रमों में शहर के दिव्यांगजन बढ-चढकर हिस्सा ले रहे है। मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए तिपहिया वाहनों की प्रभावी रैली के बाद दिव्यांगजनों ने नाट्य और नृत्य के माध्यम से अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करतु हुए रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। स्थानीय रवीन्द्र नाट्यगृह में आज सम्पन्न हुये इस कार्यक्रम में सामाजिक न्याय विभाग के युगपुरूष धाम बौद्धिक विकास केन्द्र, संवेदना बौद्धिक विकास केन्द्र, अनुभूति सेवा विजन समिति, नि:शक्तजन आधार वेलफेयर सोसायटी आसरा, अरूणाभ संस्था तथा शासकीय दिव्यांग गृह इन्दौर के दिव्यांगजनों ने पूरे उत्साह के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।
उक्त आयोजन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह की पहल पर किया गया। कार्यक्रम स्थल पर अरूणाभ संस्था के बौद्धिक दिव्यांग बच्चों द्वारा संचालित किये गये कैफे से कार्यक्रम में आये हुये सभी संस्था के बच्चों, शिक्षकों एवं प्रशिक्षकों ने स्वल्पाहार का आनन्द लिया। इस अवसर पर सीईओं स्मार्ट सिटी एवं स्वीप कार्यक्रम के प्रभारी दिव्यांक सिंह ने इन्दौर जिले को मतदान में भी नम्बर वन बनाने के लिए मतदान दिवस 13 मई को अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए मतदान की शपथ दिलाई।
इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, सामाजिक न्याय विभाग एवं स्मार्ट सिटी इन्दौर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में शहर के दिव्यांगजनों ने उपस्थित सभी नागरिकों को एक बार भी पूरे उत्साह के साथ मतदान करने का संदेश दिया।