युज़ू लेमन- स्किनकेयर के लिए चलन में

युजू़ लेमन को अक्सर किंग ऑफ लेमन्स कहा जाता है क्योंकि इसमें विटामिन सी की मात्रा काफी अधिक होती है। यह एक नया सुपरफूड है जो पूरी दुनिया में हलचल मचा रहा है। यह हजारों सालों से जापानी खान-पान का हिस्सा रह चुके हांे, लेकिन हाल में इसे पश्चिमी दुनिया के खानपान में भी स्थान मिल रहा है। लेकिन इस सुपरफूड के चर्चे खानपान में ही नहीं बल्कि स्किनकेयर के क्षेत्र में भी जोर-शोर से हो रहे हैं। विटामिन सी की अत्यधिक मात्रा होने के कारण ये (100 ग्राम पके युज़ू लेमन में लगभग 90 मिग्रा. विटामिन सी होता है), बेजान त्वचा, दाग-धब्बों, मुंहासों, झुर्रियों से लड़ने के लिये सबसे पसंदीदा तत्व बन रहा है। इंडस्ट्री से जुड़े विशेषज्ञों का मानना है कि यह ऐसा तत्व नहीं है जोकि कुछ समय के बाद अपनी चमक खो देगा- युज़ू का जादू यहां लंबे समय तक टिकने वाला है!
इसमें ऐसा क्या है जोकि इसे इतना असरदार स्किनकेयर तत्व बनाता है?
एंटी-ऑक्सीडेंट गुणः ये इम्युनिटी को बूस्ट करता है जिससे स्किन को बाहरी धूल, मिट्टी और प्रदूषण से सुरक्षा मिलती है।
ब्राइटनिंग प्रॉपर्टीः अंदर से चमक लाता है और साथ ही टैनिंग को दूर करता है।
एंटी-माइक्रोबियल गुणः यह त्वचा के संक्रमणों और बैक्टीरिया को दूर रखने के लिये जाना जाता है।
एंटी-एजिंगः यह कोलाजन निर्माण को बढ़ाने के लिये जाना जाता है, जिससे कि रिंकल्स को दूर करने और त्वचा को निखारने में मदद मिलती है।
इतना ही नहीं, यह ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है, जो ना केवल त्वचा के लिये अच्छा है, बल्कि आपकी सेहत और शरीर के लिये भी अच्छा है!
इसलिए अगली बार जब आप एक क्रीम के तलाश कर रहे हो, तोह ऐसे क्रीम चुनियेगा जिसमे जापान का यह सुपरफूड जरूर मौजूद हो। गार्नियर स्किन नैचुरल्स ने हाल ही में युज़ू से युक्त एक क्रीम लॉन्च की है-गार्नियर लाइट कम्प्लीट यूवी। तो जायें और इसके गुणों को परखें!