वेज के ऑर्डर पर शुद्ध शाकाहारी ब्राह्मण ग्राहक को परोस दिया चिकन लॉलीपॉप – मुंह में हड्डी आई तब पता चलने पर मामला पहुंचा थाने

कोरबा | कोरबा अंचल में संचालित होटल डिलीशियस में प्रबंधन की लापरवाही के चलते बुजुर्ग माता-पिता और बच्चों सहित रविवार की छुट्टी सेलीब्रेट करने रात्रि भोज पर पहुंचे परिवार की खुशी में खलल पड़ गया। जानकारी के अनुसार उन्होंने परिचारक को वेज लॉलीपॉप लाने का ऑर्डर दिया था। पर उसने अपने शुद्ध शाकाहारी ब्राह्मण ग्राहक की टेबल पर चिकन लॉलीपॉप परोस दिया। बताया जा रहा हैं की इस हरकत से उनकी धार्मिक भावनाएं तो आहत हुई ही, विरोध शिकायत करने पर होटल वालों ने गलती पर खेद जताने की बजाए दुर्व्यवहार भी किया। यह मामला थाने पहुंच गया है और आहत परिवार की शिकायत पर पुलिस ने होटल संचालक और परिचारक पर केस भी दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार 21 अप्रैल को यह मामला ट्रांसपोर्ट नगर लालूराम कॉलोनी स्थित होटल डिलीशियस वर्ल्ड का है। इसका विरोध करने पर धमकाने और धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का भी आरोप पीड़ित परिवार ने लगाया है। पुलिस ने बताया कि बालको नगर में रहने वाले एक ब्राम्हण व्यक्ति अपने माता-पिता, पत्नी और बच्चों को लेकर इस होटल में पहुंचा था। इसमें उसके माता-पिता की उम्र 65 से 76 वर्ष के बीच की है। परिवार होटल के अंदर गया और खाने की टेबल पर बैठ गया। इस बीच परिचारक को परिवार ने वेज लॉलीपॉप (शाकाहारी) लाने का कहा। परिचारक चला गया और इंतजार करने के लिए कहा। थोड़ी देर बार एक अन्य परिचारक लॉलीपॉप की प्लेट लेकर पहुंचा। उसने परिवार के सदस्यों को लॉलीपॉप (चिकन लॉलीपॉप) परोस दिया। इसे खाते ही परिवार को अटपटा लगा। उनके मुंह में हड्डी चली गई। यह देखकर परिवार के सदस्य नाराज हो गए। उसने होटल संचालक को इस घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की। तब होटल संचालक और परिचारक ने इसे बहुत ही हल्के से लिया और ब्राम्हण परिवार के साथ असहज व्यवहार किया। परिवार ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। परिवार की शिकायत पर पुलिस ने होटल संचालक पर ब्राम्हण परिवार को धमकाने और उनकी धार्मिक भावना ठेस पहुंचाने का केस दर्ज किया है। इस घटना के बाद परिवार खुद को ठगा और अपमानित महसूस कर रहा है। उसने पुलिस से कठोर कार्यवाही करने मांग की है।

  • जीवनभर मांस नहीं खाया, इस उम्र में किया धर्म भ्रष्ट
    प्रार्थी की ओर से पुलिस को बताया गया है कि जिन दो लोगों को शाकाहारी के स्थान पर मांसाहारी लॉलीपॉप परोसा गया है। इसमें एक की उम्र 76 और दूसरे की उम्र 65 वर्ष है। परिवार ने कहा है कि इन दोनों व्यक्तियों ने जीवनभर मांस नहीं खाया है। अब जब उम्र अंतिम पड़ाव की ओर है तब होटल संचालक और परिचारक की कृत्य से उनकी धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि घटना को लेकर जल्द ही परिवार के सदस्यों के साथ-साथ संचालन से जुड़े कर्मचारियों का बयान भी दर्ज किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्यवाही होगी।