ट्रांसजेंडर को भी बच्चा हो सकता है, लेकिन सांगली सिंचाई योजना कभी पूरी नहीं हो सकती : गडकरी

मुंबई। तेंभू लिफ्ट सिंचाई परियोजना का चौथा चरण पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक पुराना किस्सा सुनाया जब उन्होंने कहा था कि एक ट्रांसजेंडर को भी बच्चा हो सकता है, लेकिन महाराष्ट्र के सांगली जिले में एक सिंचाई योजना कभी पूरी नहीं हो सकती। भाजपा नेता ने यह बात ऐसे समय में कही है, जब उनके इस बयान पर काफी विवाद हो रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि नेतृत्व को हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।
गडकरी ने शनिवार को पुणे में कहा था कि नेतृत्व को हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। यहां से 375 किलोमीटर दूर पश्चिम महाराष्ट्र के सांगली में एक रैली को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा तेंभू लिफ्ट सिंचाई योजना की आर्थिक व्यवहार्यता इतनी मुश्किल है कि एक बार मैंने एक व्यक्ति से इसे लेकर अपने विचार साझा किए थे। उस समय मैंने कहा था कि यहां तक कि एक ट्रांसजेंडर को बच्चा हो सकता है लेकिन यह सिंचाई योजना कभी पूरी नहीं हो सकेगी।
उन्होंने परियोजना के चौथे चरण के पूरा होने पर खुशी जाहिर करते हुए उम्मीद जताई कि परियोजना के पांचवें चरण का काम भी जल्द पूरा होगा। यह लिफ्ट सिंचाई परियोजना, सांगली जिले के शुष्क इलाकों में सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराएगी। इसके लिए जल की उपलब्धता कृष्णा नदी घाटी से पूरी की जाएगी।
अनिरुद्ध, ईएमएस, 24 दिसंबर 2018