दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र हंगामें के चलते सोमवार तक के लिए स्थगित

नई दिल्ली । दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आज बुलाया गया था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हिरासत के बाद यह पहला सत्र बुलाया गया था, जो हंगामें के चलते सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।
गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभ का विशेष सत्र स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बुलाया गया था। इस हेतु स्वास्थ्य मंत्री के मुख्य सचिव को आदेशित किया गया था। उनसे कहा गया था कि दिल्ली विधानसभा के इस विशेष सत्र में उपस्थित होकर अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में मुफ्त दवाइयों और मुफ्त टेस्ट की स्थिति बताएं। दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद यह विधानसभा का पहला विशेष सत्र होने जा रहा था, लेकिन हंगामे के चलते विधानसभा अध्यक्ष ने सोमवार तक के लिए कार्रवाई को स्थगित कर दिया है।
इससे पहले दिल्ली के अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिकों में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा के लिए बुधवार को दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया। यहां मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करने और अस्पतालों व मोहल्ला क्लिनिकों में मुफ्त टेस्ट एवं मुफ्त दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को निर्देशित किया था। दिल्ली सरकार ने इस मुद्दे पर चर्चा करने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की थी और आज सत्र शुरु होता उससे पहले हंगामा शुरु हो गया। इसे देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने सोमवार तक के लिए सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी है।