गौतम निधि कलश अनुष्ठान में पहले दिन 500 से अधिक बंधुओं ने घरों में स्थापना हेतु लिए कलश

इन्दौर । यह समाजजनों का, समाज के लिए, समाज के द्वारा समाजोत्थान की दिशा में एक अनूठा आयोजन होगा, जब शहर के सैकड़ों घरों में गौतम निधि कलश की स्थापना का सिलसिला आज से शुरू हो गया है। प्रथम चरण में आज एयरपोर्ट रोड स्थित महावीर बाग में उपाध्यायश्री प्रवीण ऋषि म.सा. के सान्निध्य में 500 से अधिक समाज बंधुओं ने इन कलशों की स्थापना का संकल्प किया।
उपाध्यायश्री ने इस अवसर पर कहा कि समाज के जरुरतमंद बंधुओं की मदद के लिए सक्षम और संपन्न लोग अपने हाथ आगे बढ़ाएं और एक ऐसी सुंदर व्यवस्था का निर्माण करें कि समाज के किसी भी भाई को किसी भी अन्य व्यक्ति के सामने हाथ नहीं फैलाना पड़े। उसे शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास एवं कारोबार के क्षेत्र में आपके द्वारा दिए गए दान से बल मिलेगा और वह समाज में कभी स्वयं को अकेला महसूस नहीं करेगा।
जैन श्वैताम्बर सोशल ग्रुप्स फेडरेशन के तत्वावधान में आज महावीर बाग पर गौतम निधि कलश अनुष्ठान योजना का शुभारंभ हुआ। फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष किशोर पोरवाल ने योजना के लिए उपाध्यायश्री के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की और उन्हें आश्वस्त किया कि देश के अन्य शहरों की तरह इन्दौर में भी इस योजना के माध्यम से समाज के स्वजनों के हित में बड़े काम भी हो सकेंगे। आज इस योजना का श्रीगणेश हुआ है तथा हमें पूरा विश्वास है कि निर्धारित तीन हजार घरों में इस कलश की स्थापना का लक्ष्य जल्द ही पूरा हो सकेगा। यह योजना लगातार जारी रहेगी। अर्हम युवा परिषद के अमित तांतेड़ एवं अन्य सदस्यों ने कलश वितरण एवं समाज बंधुओं को प्रेरित करने में सक्रिय योगदान किया। फेडरेशन के संस्थापक अध्यक्ष विजय-पुष्पा मेहता परिवार ने सभी बंधुओं की अगवानी की। इस अवसर पर श्री वर्धमान श्वेतांबर स्थानकवासी जैन श्रावक संघ ट्रस्ट एवं चातुर्मास आयोजन समिति की ओर से रमेश भंडारी, प्रकाश भटेवरा, शैलेष निमजा, सुमतिलाल छजलानी, सुनील जैन, कांतिलाल बम, शरद मेहता, शिखरचंद बापना, अभय झेलावत, जिनेश्वर जैन, रमण जैन, नीरा मकवाना, भावना जैन पोरवाल एवं सुशीला पोरवाल आदि ने गौतम निधि कलश अनुष्ठान में भी सक्रिय भागीदारी दर्ज की। संचालन संतोष मामा ने किया और आभार माना ट्रस्ट के मंत्री रमेश भंडारी ने।