राफेल मुद्दे पर कांग्रेस का झूठ सामने आया-प्रभु

जयपुर 18 दिसम्बर (वार्ता) केन्द्रीय वाणिज्य एवं नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने कांग्रेस पर झूठ का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि राफेल विमान मुद्दे पर न्यायालय के फैसले से उसका झूठ जनता के सामने आ गया हैं और आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुबारा प्रधानमंत्री बनेंगे।
श्री प्रभु आज यहां पत्रकारों से कहा कि राफेल मुद्दे को लेकर जिस तरह का माहौल बनाया गया वह पूरी तरह झूठ था और इस मामले में उच्चत्तम न्यायालय का फैसला आने से कांग्रेस का झूठ जनता के सामने आ गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राफेल मुद्दे को लेकर कई सवाल उठाये लेकिन सरकार ने इस बारे में निर्णय प्रणाली के आधार पर ही इसका फैसला किया तथा कीमत भी बहुत नहीं थी। उन्होंने कहा कि इसमें पार्टनर को लेकर सवाल उठाये जबकि सरकार का उससे कोई लेना देना नहीं था। उन्होंने कहा कि न्यायालय ने सरकार की बात को सही माना हैं और न्यायालय को फैसले मानना चाहिए।
उन्होंने कांग्रेस पर सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसने रफाल काम में अनावश्यक बाधा डालने की कोशिश की। कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के लिए जो आवश्यकता थी उस पर काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) इस मुद्दे पर संसद में बहस करने एवं जवाब देने के लिए तैयार हैं।
उन्होंने कांग्रेस पर संवैधानिक संस्थाओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश के साथ किसी तरह का खिलवाड़ नहीं होना चाहिए जबकि सुरक्षा के प्रति प्राथमिकता से काम करना चाहिए।
श्री प्रभु ने कहा कि तीन राज्यों में हुए चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच मत अंतर बहुत कम रहा हैं और राजस्थान में पिछले पांच साल में वसुंधरा सरकार द्वारा किये गये काम पर लोगों ने मोहर लगाई हैं। इसी तरह मोदी सरकार द्वारा किये गये काम के आधार पर जिन तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनी हैं वहां भी हम लोगों के दिलों में फिर जगह बनायेंगे और अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में श्री मोदी दुबारा प्रधानमंत्री बनेंगे।
जोरा सैनी
वार्ता