कलेक्टर की अध्यक्षता में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक सम्पन्न

इन्दौर । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री लोकेश कुमार जाटव की अध्यक्षता में आज नेहरू स्टेडियम में राजनैतिक दलों की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में एसएसपी श्रीमती रुचि वर्धन मिश्र, एआरओ श्री विवेक श्रोत्रिय, निर्वाचन प्रभारी अपर कलेक्टर श्री कैलाश वानखेड़े, एडीएम श्री अजय देव शर्मा और श्रीमती भाव्या मित्तल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रतुल सिन्हा सहित अन्य संबंधित अधिकारी, राजनैतिक दलों और उम्मीदवारों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक के उपरांत समिति को नेहरू स्टेडियम के स्ट्रांग रूम और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की कमिशनिंग के कार्य का अवलोकन भी कराया गया। उन्हें मतदान दलों को सामग्री वितरण की व्यवस्था से भी अवगत कराया गया।
कलेक्टर श्री जाटव ने बैठक में बताया कि मतदान के दिन सभी पोलिंग एजेंट मतदान आरंभ होने के कम से कम आधा घंटा पहले मतदान केंद्रों में पहुँच जाएं। ताकि उनके समक्ष मॉक पोल की कार्यवाही कराई जा सके। कलेक्टर ने मतदान दिवस के 48 घंटे पूर्व लागू होने वाले निर्वाचन आयोग के विभिन्न दिशा निर्देशों से दलों को अवगत कराया।
कलेक्टर ने बताया कि मतदान के दिन उपयोग किए जाने वाले वाहनों के लिए अनुमति अवश्य प्राप्त करें। यदि अनुमति नहीं होगी तो वाहन ज़ब्त कर लिया जाएगा। वाहन में अभ्यार्थी सहित 5 से ज़्यादा व्यक्ति नहीं होने चाहिए और वाहन के विंड स्क्रीन पर अनुमति पत्र चस्पा होना चाहिए। एसएसपी श्रीमती रुचि वर्धन मिश्र ने राजनैतिक दलों को अवगत कराया कि ज़िले में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष निर्वाचन के लिए पुलिस की पुख़्ता व्यवस्था रहेगी। उन्होने कहा कि जो राजनैतिक कार्यकर्ता चुनाव प्रचार के लिए ज़िले में बाहर से आए हैं, वे मतदान दिवस के 48 घंटे पूर्व ज़िले की सीमा अवश्य छोड़ दें। पुलिस द्वारा होटल, लॉज, धर्मशाला एवं रूकने के अन्य स्थानों की सघन तलाशी की जाएगी।
उमेश/पीएम/16 मई 2019