बास्केटबॉल : दूसरे मुकाबले में केरल से हराया मध्य प्रदेश –

36वीं यूथ नेशनल बास्केटबाल चैम्पियनशिप
इन्दौर । 36वीं यूथ नेशनल बास्केटबाल चैम्पियनशिप के बालक वर्ग में म.प्र. को आज केरल के हाथों 77-55 अंकों से पराजय का सामना करना पडा। नेशनल बास्केटबाल चैम्पियनशिप, कोयंबटूर (तमिलनाडू) में खेली जा रही है।
स्पर्धा के दूसरे दिन अपने दूसरे लीग मुकाबले मे शानदार खेल खेलने के बावजूद मप्र को केरल ने 77-55 अंकों से हरा दिया। पहले ही क्वार्टर में केरल ने 23-13 अंकों की बढत हासिल कर ली। दूसरे क्वार्टर में मप्र के लडकों ने शानदार लॉग शूटिंग व ड्राईव इन शॉट से 25 अंक बनाये। मध्यांतर तक मप्र 38-38 से पीछे था। तीसरे क्वार्टर में मप्र के लड़कों से अच्छा डिफेंस कर 46-42 की अग्रता बनाई। यहॉ से लगने लगा था कि मुकाबला मप्र के पक्ष में आ जायेगा। लेकिन केरल के लंबे कद के पावर फारवर्ड प्रणव ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से मप्र से जीत छीन ली।
तीसरे क्वार्टर के समाप्ति पर केरल टीम 56-47 से आगे हो गई थी। अंततः केरल ने 77-55 से यह मुकाबला अपने पक्ष में किया। मप्र की ओर से कप्तान ब्रजेश तिवारी ने 23 व हर्ष सिंह ने 17 अंक व केरल की ओर से प्रणव ने 33 अंक बनाए। मप्र का तीसरा मुकाबला कनार्टक से शुक्रवार को होगा।
उमेश/पीएम/16 मई 2019

फोटो- खेलो इंडिया गेम्स के आफिशियल्स अंतर्राष्ट्रीय ख‍िलाड़ी राम कुमार गहलावत, एस. भास्कर, त्रिदीप राय, मोहित भंडारी के साथ मप्र टीम।