लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न, प्रधानमंत्री मोदी ने दी जानकारी

-कर्पूरी ठाकूर के बाद आडवाणी को भी भारत रत्न
नई दिल्ली, । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बताया है कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान से नवाजा जाएगा। देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न श्री आडवाणी को दिया जाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे चर्चा की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। हमारे वक्त के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से प्रारंभ होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के तौर पर भी अपनी पहचान बनाई। उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य पोस्ट में लिखा है कि सार्वजनिक जीवन में आडवाणी जी की दशकों लंबी सेवा को पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता द्वारा चिन्हित किया गया है, जिसने राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया है। उन्होंने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को आगे बढ़ाने की दिशा में अद्वितीय प्रयास किए हैं। उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है। मैं इसे हमेशा अपना सौभाग्य मानूंगा कि मुझे उनके साथ चर्चा करने और उनसे सीखने के अनगिनत अवसर मिले।
गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी आज जिस मुकाम में है उसके लिए लालकृष्ण आडवानी की अहम भूमिका रही है। श्री आडवाणी भाजपा के फाउंडिंग सदस्य रहे हैं, जो आज देश की सबसे मजबूत राजनीतिक पार्टी के तौर पर दुनियां में अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल हुई है। यहां बतलाते चलें कि श्री आडवाणी से पहले छत्तीगढ़ के कर्पूरी ठाकूर को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा की गई है।